दिवाली रंगोली डिजाइन कैसे करे नई New rangoli design diwali 2018

दिवाली रंगोली डिजाइन कैसे करे नई New rangoli design diwali 2018: दिवाली आने का मतलब घर की साफ़ सफाई एवं बेहतरीन सजावट भी होता हैं. घरों की रंगाई पुताई कर उन्हें आकर्षक लुक हर कोई देता हैं, दिवाली की रंगोली भी एक ऐसा विषय हैं. बिना रंगीन डिजाइन की दीपावली दीवार रंगोली के बिना घर की रौनक फीकी सी लगती हैं. यदि आप इन्टरनेट पर बेहतरीन रंगोली दीवाली डिजाइन सर्च कर रहे हैं, तो हमारा यह आर्टिकल आपकी काफी मदद कर सकता हैं. 2018 की इस दिवाली को आप यहाँ दी गई बेहतरीन दिवाली की रंगोली डिजायन से अपने घर को चार चाँद लगा सकते हैं. एक नजर कुछ diwali 2018 rangoli design पर.

New rangoli design diwali 2018 (दिवाली की रंगोली की डिजाइन)

इस तरह की साधारण रंगोली की डिजायन आपके घर के आंगन को बहुत रोचक बना सकती हैं. यहाँ आपकों एक से बढ़कर एक बेहतरीन डिजाइन फोटो दिखा रहे है, जिनका अनुसरण करते हुए आप दीपोत्सव पर अपनी दीवारों को इस भांति सजा सकते हैं. आपकों पता ही होगा 7 नवम्बर 2018 को दिवाली का पर्व है, इससे कुछ ही दिन पूर्व से घरों की साफ़ सफाई और रंग रोगन के कार्यक्रम शुरू हो ही जाते हैं.

Best rangoli design For diwali 2018

दिवाली की रंगोली की यह पारम्परिक मान्यता रही है कि इसे घर के मुख्य द्वार के समक्ष आंगन में ही बनाया जाना शुभ माना जाता हैं. कहाँ जाता है कि दिवाली के अवसर पर माँ लक्ष्मी घर की रोशनी, स्वच्छता एवं घर के आकर्षण से आकर्षित होकर उसे अपना निवास स्थान चुन लेती हैं. रंगो, फूलों एवं पाउडर के बेहतरीन रंगों के द्वारा इस दिवाली की रंगोली की डिजायन आप तैयार कर सकते हैं. कुछ आसान फौर्मुले आपके लिए यहाँ पेश किये गये हैं.

यह मोर पंख वाली डिजायन देखने में बेहद खूबसुरत है इसे बनाना बेहद आसान हैं. एक खाली पेपर पर आप इसका फौमुला भी तैयार कर सकते हैं.

Simple new rangoli design diwali 2018

वैसे हमने आपकी समस्या के समाधान के लिए विकल्प के तौर पर दिवाली रंगोली की कई नई व आकर्षक डिजायन पेश की हैं, ऊपर दी गई 9 दीपक वाली रंगोली आप के लिए बेस्ट हो सकती हैं. दीपों के इस पर्व पर रंगोली पर भी दियों की रोशनी इसे अप्रितम रूप दे सकती हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *