धनतेरस 2018 उपाय व टोटके इन हिंदी

धनतेरस 2018 उपाय व टोटके इन हिंदी: माता लक्ष्मी के पर्व दिवाली शुरुआत धनतेरस से होती है, 2018 में धनतेरस डेट 5 नवम्बर है धनतेरस के टोटके व उपाय कुछ ऐसी विधियाँ है, जिनके प्रति लोगों की आस्था व विश्वास जुड़ा होता हैं. कुछ ऐसी चीजों के साथ टोने अपनाएं जाते है यदि वो सफल हो जाये तो बस बल्ले बल्ले ही रहती हैं. भारतीय ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि आप इन 5 धनतेरस के टोटके को अपनाते है, तो बेशक माँ लक्ष्मी आपसे बेहद खुश होगी, जीवन में दरिद्रता कठिनाइयों और धन दौलत से जुडे विषय कर्ज आदि से मुक्ति पा सकते हैं.

Dhanteras Ke Achuk Upay ya Tone Totke In Hindi

dhanteras ke totke dhanteras ke upay

1# मान्यता है कि धनतेरस के दिन यदि महालक्ष्मी को मां लक्ष्मी को पूए का भोग लगाकर इस प्रसाद को गरीब जनों में वितरित कर दिया जाए तो व्यक्ति का समस्त कर्जा उतर जाता हैं.

2# इस वर्ष की धनतेरस और दीपावली के अवसर पर अपामार्ग की जड़ घर पर लाने और इसका एक टुकड़ा अपने दाए हाथ की बाजू पर बाँध लेने से समस्त ऋण व कर्जे समाप्त हो जाते हैं.

3# आप यकीं करे या नही करे, धनतेरस की संध्या को बरगद के वृक्ष की टहनी के गाँठ लगाने भर से यकायक धन की प्राप्ति हो सकती हैं, ऐसा मानते है कि धन मिलने के बाद पुनः जाकर उस गाठ को खोल देना चाहिए.

4# धनतेरस और दीपावली वाले दिन काली हल्दी को सिंदूर और धूप से पूजा के बाद से चांदी के दो सिक्के के साथ लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी या फिर धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं नहीं रहेंगी।

5# किसी बड़े संकट की आहट से बचने के लिए धनतेरस के दिन ही एक मिट्टी के लोटे या बर्तन को शहद से भरकर किसी सुनसान जगह पर गाढ़ दे, ऐसा करने से आप पर भविष्य में आने वाली कोई बड़ी आर्थिक मुशीबत दूर हो सकती हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *